UPSC ESIC Nursing Officer Recruitment 2024 नर्सिंग ऑफिसर के 1930 पदों पर भर्ती | सरकारी नौकरी 2024

UPSC ESIC Nursing Officer Recruitment 2024 का नोटिफिकेशन कुल 1930 पदों की भर्ती के लिए जारी किया गया है. यह भर्ती संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा करवाई जा रही है. यह भर्ती नर्सिंग ऑफिसर के पद पर आयोजित की जाएगी. UPSC द्वारा यह भर्ती का नोटिफिकेशन 1930 पदों के लिए जारी किया गया है. यूपीएससी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 मार्च 2024 से शुरू हो जायेंगे. और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 27 मार्च 2024 निर्धारित की गई है. Union Public Service Commission (UPSC) द्वारा जारी इस यूपीएससी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 की पूरी जानकारी आधिकारीक अधिसूचना से प्राप्त कर सकते हैं.

UPSC ESIC Nursing Officer Recruitment 2024 नर्सिंग ऑफिसर के 1930 पदों पर भर्ती | सरकारी नौकरी 2024

UPSC ESIC Nursing Officer Recruitment 2024 Notification Details

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है Union Public Service Commission (UPSC) ने नर्सिंग ऑफिसर के कुल 1930 पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए हैं अभ्यर्थी आवेदन ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से कर पाएंगे. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आवेदन करने की प्रक्रिया 7 मार्च 2024 से शुरू हो जाएगी, और आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च 2024 रखी गई है. इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी जैसे की योग्यता आयु सीमा आवेदन शुल्क इन सभी की जानकारी नीचे उपलब्ध करवा दी गई है, अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ें.

RPSC Assistant Prosecution Officer Recruitment 2024 Vacancy Details

यूपीएससी द्वारा जारी इस नर्सिंग ऑफिसर के पदों की भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन कुल 1930 पदों के लिए जारी किया गया है इसमें पदों को वर्ग वार वर्णित किया गया है जिसमें सामान्य वर्ग के लिए 800 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 193 पद, ओबीसी कैटेगरी के लिए 446 पद, अनुसूचित जाति के लिए 235 पद और अनुसूचित जनजाति के लिए 164 पद रखे गए हैं. इस भर्ती के पदों से जुड़ी जानकारी के लिए आवेदक एक बार आधिकारिक अधिसूचना को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ें.

RPSC Assistant Prosecution Officer Recruitment 2024 Important Dates

यूपीएससी द्वारा जारी इस नर्सिंग ऑफिसर पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 मार्च 2024 से शुरू हो चुकी हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च 2024 निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन जल्द ही किया जाएगा. जिसकी जानकारी ऑफिशल वेबसाइट पर अपडेट कर दी जाएगी। अतः अभ्यर्थी समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहे.

आवेदन प्रारंभ तिथि07 मार्च 2024
आवेदन अंतिम तिथि24 अप्रैल 2024 तक रात्रि 12:00 बजे
परीक्षा तिथि Update soon
प्रवेश पत्रUpdate Soon

RPSC Assistant Prosecution Officer Recruitment 2024 Application Fee

यूपीएससी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती1के लिए आवेदन शुल्क की बात करें तो इसमें सामान्य वर्ग और आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹600 लिया जाएगा जबकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹0 लिया जाएगा आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा.

RPSC Assistant Prosecution Officer Recruitment 2024 Age Limit

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई है और इस भर्ती में आयु सीमा की गणना दिनांक 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगी इसमें आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी जैसे की

RPSC Assistant Prosecution Officer Recruitment 2024 Qualification

चलिए जानते हैं इस भर्ती के लिए आवेदन कौन कर कर सकता है तो इस भर्ती के लिए वह अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते है जिसने बीएससी नर्सिंग या जीएनएम कोर्स किया हो और साथ में अभ्यर्थी को एक वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए इस भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी आप ऑफिशल नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं.

RPSC Assistant Prosecution Officer Recruitment 2024 Selection Process

यूपीएससी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ें.

  • Written exam
  • Document Verification
  • Medical

How to Apply for UPSC ESIC Nursing Officer Recruitment 2024

यूपीएससी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे किया जाए, इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है. UPSC ESIC Nursing Officer Recruitment 2024 भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का पूरा प्रोसेस और आवेदन करने का अप्लाई लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है. जिसको फॉलो करके इस भर्ती के लिए अभियार्थी Online आवेदन कर सकते हैं आवेदन से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Detailed Advertisement) को जरूर देख लें.

  • इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आवेदक को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
  • इसके बाद ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करने के बाद आपको Home पेज पर Recruitment के सेक्शन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपको UPSC ESIC Nursing Officer Recruitment 2024 के Advertisement के लिंक पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपको UPSC द्वारा जारी इस नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती के ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Detailed Advertisement) को ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ लेना है.
  • फिर अभ्यर्थी को Apply Online पर क्लिक करना है। इसके बाद अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई जानकारी को भरना है और आवश्यक डाक्यूमेंट्स, फोटो एवं सिग्नेचर को अपलोड करना हैं.

UPSC ESIC Nursing Officer Vacancy 2023 Important Links

Apply Online Click here
Official NotificationClick Here
Join WhatsApp’s ChannelClick Here

UPSC ESIC Nursing Officer Recruitment 2024 के आवेदन की लास्ट डेट क्या है?

यूपीएससी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 27 मार्च 2024 निर्धारित की गई है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top