Gurugram Court Peon Process Server Recruitment 2024 चपरासी और प्रोसेस सर्वर के पदों पर भर्ती, सरकारी नौकरी

Gurugram Court Peon Process Server Recruitment 2024 गुरुग्राम कोर्ट में चपरासी और प्रोसेस सर्वर के 41 पदों पर निकली भर्ती, गुरुग्राम कोर्ट ने चपरासी और प्रोसेस सर्वर के पदों पर भारती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है या नोटिफिकेशन 41 पदों के लिए जारी किया गया है. इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन 27 दिसंबर 2023 से शुरू हो जाएगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है.

Gurugram Court Peon Process Server Recruitment 2024 Notification Out

Gurugram Court Peon Process Server Recruitment 2024

गुरुग्राम कोर्ट भर्ती 2024 के लिए चपरासी और प्रोसेस सर्वर के 41 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इस भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों से जिला एवं सत्र न्यायाधीश कार्यालय, गुरूग्राम द्वारा ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है. यह भर्ती जिला एवं सत्र न्यायाधीश कार्यालय, गुरूग्राम द्वारा इनकम चपरासी और प्रोसेस सर्वर के लिए निकाली है. इस भर्ती में अभियार्थियो का चयन साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा. Gurugram Court Peon Process Server 2024 के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑफलाइन आवेदन कर सकते है. इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन करने का पूरा प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.

गुरुग्राम कोर्ट चपरासी और प्रोसेस सर्वर भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन 27 दिसंबर 2023 से शुरू हो जायेंगे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2024 निर्धारित की गई हैं. इस गुरुग्राम कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क इन सभी की जानकारी नीचे दी गई है. अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) से प्राप्त कर सकते हैं.

Gurugram Court Peon Process Server Notification Vacancy Details

इस गुरुग्राम कोर्ट चपरासी और प्रोसेस सर्वर भर्ती 2024 के 41 पद रखे गए है. जिसमें 35 पद तो चपरासी के हैं और छह पद प्रोसेस सर्वर के रखे गए हैं. इस भर्ती में पदों की संख्या आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं.

Gurugram Court Peon Process Server Recruitment 2024 Important Dates

Apply Online Start Date 27 December 2023
Apply Online End Date 15 January 2024

Gurugram Court Peon Process Server Vacancy 2024 Eligibility Criteria

गुरुग्राम कोर्ट चपरासी और प्रोसेस सर्वर भर्ती 2024 के 41 पदों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है. इस भर्ती के लिए वह अभ्यर्थी ऑफलाइन आवेदन कर सकते है जिन्होने चपरासी के लिए शिक्षण योग्यता आठवीं पास है और प्रोसेस सर्वर भारती के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास रखी गई है, उपरोक्त योग्यताओं को पूरा करने वाले, अभियार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. इस भर्ती के लिए क्वालिफिकेशन की सारी जानकारी अधिसूचना से प्राप्त कर सकते है. और

इसमें आवेदन करने वाले अभियार्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष निर्धारित की गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की बात की जाए तो इसमें सभी वर्ग के अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा.

Gurugram Court Peon Process Server Vacancy 2024 Qualifications

गुरुग्राम कोर्ट चपरासी और प्रोसेस सर्वर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो इसमें चपरासी पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की योग्यता 8वी पास रखी गई है जबकि प्रोसेस सर्वर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की योग्यता 10वी पास रखी गई है. शैक्षणिक योग्यता के लिए सारी जानकारी आप आधिकारिक अधिसूचना से प्राप्त कर सकते हैं.

Gurugram Court Peon Process Server Recruitment 2024 Application Fee

इस गुरुग्राम कोर्ट चपरासी और प्रोसेस सर्वर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की बात की जाए तो इसमें सभी वर्ग के अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा.

  • Gen / OBC / EWS: 0/-
  • SC / ST / PH : 0/-

Gurugram Court Peon Process Server Recruitment 2024 Age Limit

गुरुग्राम कोर्ट भर्ती के चपरासी और प्रोसेस सर्वर पद के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो इसमें सभी वर्ग के अभ्यर्थियों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष निर्धारित की गई है. इस भर्ती के लिए आयु की गणना दिनांक 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी.

  • Minimum Age: 18 Years
  • Maximum Age: 42 Years

Gurugram Court Peon and Process Server Posts Selection Process

गुरुग्राम कोर्ट चपरासी और प्रोसेस सर्वर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा.

  • Interview
  • Document Verification
  • Medical Examination

Gurugram Court Peon and Process Server Salary

गुरुग्राम कोर्ट भर्ती के इस चपरासी और सरवर के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 16900 से 53500 तक मासिक वेतन दिया जाएगा और साथ ही अन्य अतिरिक्त भत्ते नियमानुसार दिए जाएंगे.

Apply Online for Gurugram Court Peon Process Server Recruitment 2024

गुरुग्राम कोर्ट चपरासी और प्रोसेस सर्वर भर्ती 2024 के लिए ऑफलाइन आवेदन कैसे किया जाए, इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है. Gurugram Court Peon Process Server Recruitment 2024 भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन करने का पूरा प्रोसेस और आवेदन करने का अप्लाई लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है. जिसको फॉलो करके इस भर्ती के लिए अभियार्थी ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं आवेदन से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Detailed Advertisement) को जरूर देख लें.

  • इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आवेदक को जिला एवं सत्र न्यायाधीश कार्यालय, गुरूग्राम की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
  • इसके बाद आपको Gurugram Court Peon and Process Server Recruitment 2024 के Advertisement के लिंक पर क्लिक करना है.
  • आवेदन फार्म को a4 साइज के एक अच्छे क्वालिटी पेज पर प्रिंट निकालना है
  • इसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक सही-सही भरना है.
  • इसके बाद आवेदन फार्म पर अपना पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर करने हैं और साथ में आवश्यक दस्तावेजों की फोटोकॉपी भी लगानी है.
  • उसके बाद आवेदन फार्म को एक उचित प्रकार के लिफाफे में डाल देना है इसके बाद नीचे दिए गए एक एड्रेस पर ध्यान पूर्वक इस लिफाफे को भेज देना है.
  • Address:– The office of District and Sessions Judge, District Court Complex, Near Rajeev Chowk, Gurugram.

Gurugram Court Peon Process Server Vacancy 2024 Important Links

Download Application FormDownload Now
Official NotificationDownload Now
Official WebsiteClick Here
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram GroupJoin Now
sikshazone websiteClick Here

सरकारी नौकरी:- पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों पर भर्ती, सरकारी नौकरी

Gurugram Court Peon Process Server Recruitment 2024 के आवेदन की लास्ट डेट क्या है?

गुरुग्राम कोर्ट चपरासी और प्रोसेस सर्वर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 15 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है.

Gurugram Court Peon Process Server Recruitment 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का पूरा प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक उपर दिया गया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top