UP Police Constable Recruitment 2024 पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों पर भर्ती, सरकारी नौकरी

UP Police Constable Recruitment 2024 उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. यहां भर्ती उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड द्वारा करवाई जा रही है. उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के 60244 पदों पर जारी नोटिफिकेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 दिसंबर 2023 से शुरू हो जाएंगे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी एक बार इस भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी आधिकारिक अधिसूचना से प्राप्त कर सकते हैं.

UP Police Constable Recruitment 2024 2023 Notification Out

UP Police Constable Recruitment 2024

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के 60244 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इस भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड द्वारा ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है. यह भर्ती उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड द्वारा पुलिस कांस्टेबल के लिए निकाली है. इस भर्ती में अभियार्थियो का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा. UP Police Constable Recruitment 2024 के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का पूरा प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 दिसंबर 2023 से शुरू हो जायेंगे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जनवरी 2024 निर्धारित की गई हैं. इस यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क इन सभी की जानकारी नीचे दी गई है. अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) से प्राप्त कर सकते हैं.

UP Police Constable Notification Vacancy Details

इस यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के 60244 पद रखे गए है. इस भर्ती में पदों की संख्या आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं.

UP Police Constable Recruitment 2024

UP Police Constable Recruitment 2024 Important Dates

Apply Online Start Date 27 December 2023
Apply Online End Date 16 January 2024

UP Police Constable Vacancy Eligibility Criteria

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के 60244 पदों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है. इस भर्ती के लिए वह अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते है जिन्होने मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास की हो, उपरोक्त योग्यताओं को पूरा करने वाले, अभियार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. इस भर्ती के लिए क्वालिफिकेशन की सारी जानकारी अधिसूचना से प्राप्त कर सकते है. और

इसमें आवेदन करने वाले अभियार्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष निर्धारित की गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की बात की जाए तो इसमें सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 400/- रुपए रखा गया है. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और एक्स सर्विसमैन के लिए आवेदन शुल्क 400/- रुपए रखा गया है. अर्थात सभी वर्ग के अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क 400/- रुपए लिया जाएगा.

UP Police Constable Recruitment 2024 Educational Qualifications

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो इसमें आवेदन करने वाला अभियार्थी जिसने मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास की हो. शैक्षणिक योग्यता के लिए सारी जानकारी आप आधिकारिक अधिसूचना से प्राप्त कर सकते हो.

UP Police Constable Recruitment 2024 Application Fee

इस यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क की बात की जाए तो इसमें सभी वर्ग के अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क 400/- रुपए लिया जाएगा

UP Police Constable Recruitment 2024 Age Limit

इनकम टैक्स स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो इसमें सभी वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 22 वर्ष निर्धारित की गई है. जबकि सभी वर्ग की महिला अभ्यर्थियों की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष निर्धारित की गई है. इस भर्ती के लिए आयु की गणना दिनांक 1 अगस्त 2023 को आधार मानकर की जाएगी

UP Police Constable Recruitment 2024 Selection Process

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा.

UP Police Constable Recruitment 2024 Pay Scale

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए वेतनमान पे बैंड 5200 से 20200 रुपए, ग्रेड पे 2000 रुपए तथा नया वेतमान 21,700 रुपए रिरधारित है.

Apply Online for UP Police Constable Recruitment 2024

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे किया जाए, इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है. UP Police Constable Recruitment 2024 भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का पूरा प्रोसेस और आवेदन करने का अप्लाई लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है. जिसको फॉलो करके इस भर्ती के लिए अभियार्थी Online आवेदन कर सकते हैं आवेदन से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Detailed Advertisement) को जरूर देख लें.

  • इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आवेदक को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
  • इसके बाद ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करने के बाद आपको Home पेज पर Recruitment के सेक्शन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपको UP Police Constable Recruitment 2024 के Advertisement के लिंक पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपको जारी इस पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Detailed Advertisement) को ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ लेना है.
  • फिर अभ्यर्थी को Apply Online पर क्लिक करना है। इसके बाद अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई जानकारी को भरना है और आवश्यक डाक्यूमेंट्स, फोटो एवं सिग्नेचर को अपलोड करना हैं.

UP Police Constable Vacancy 2023 Important Links

Apply OnlineApply Now
Official NotificationDownload Now
Official WebsiteClick Here
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram GroupJoin Now
sikshazone websiteClick Here

सरकारी नौकरी:- डिप्टी डायरेक्टर और सीनियर हॉर्टिकल्चर ऑफीसर के 44 पदों पर भर्ती, सरकारी नौकरी

UP Police Constable Recruitment 2024 के आवेदन की लास्ट डेट क्या है?

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 16 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है.

UP Police Constable Recruitment 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का पूरा प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक उपर दिया गया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top