Army AFMS Medical Officer Recruitment 2023 आर्मी में मेडिकल ऑफिसर के 650 पदों पर भर्ती, सरकारी नौकरी

Army AFMS Medical Officer Recruitment 2023 का नोटिफिकेशन कुल 650 पदों की भर्ती के लिए जारी किया गया है. यह भर्ती इंडियन आर्मी (सशस्त्र सेवा चिकित्सा सेवा) द्वारा करवाई जा रही है. यह भर्ती सशस्त्र सेवा चिकित्सा सेवा द्वारा मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आयोजित की जाएगी. इंडियन आर्मी द्वारा यह भर्ती का नोटिफिकेशन 650 पदों के लिए जारी किया गया है. इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 अक्टूबर 2023 से शुरू हो जायेंगे. और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 05 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है. इंडियन आर्मी द्वारा जारी इस मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2023 की पूरी जानकारी आधिकारीक अधिसूचना से प्राप्त कर सकते हैं.

Army AFMS Medical Officer Recruitment 2023 Notification Out

Army AFMS Medical Officer Recruitment 2023

इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2023 द्वारा मेडिकल ऑफिसर के 650 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इस भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों से इंडियन आर्मी द्वारा ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है. यह भर्ती मेडिकल ऑफिसर के लिए निकाली है. इस भर्ती में अभियार्थियो का चयन आवेदन फॉर्म की स्क्रूटनी, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा. Army AFMS Medical Officer Recruitment 2023 के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का पूरा प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.

इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 अक्टूबर 2023 से शुरू हो जायेंगे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 नवंबर 2023 निर्धारित की गई हैं. इस इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क इन सभी की जानकारी नीचे दी गई है. अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) से प्राप्त कर सकते हैं.

OrganizationArmed Forces Medical Services (AFMS)
Post NameMedical Officer (MO)
Total Posts650
Job LocationAll India
Official Websiteamcsscentry.gov.in
Last Date for Online Apply05 November 2023

Army AFMS Medical Officer Notification Vacancy Details

इस इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2023 के 650 पद रखे गए है. पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 585 पद और महिलाओं के लिए 65 पद रखे गए हैं. इस भर्ती में पदों की संख्या आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं.

Army AFMS Medical Officer Recruitment 2023 Important Dates

Short Official Notification Release Date14 October 2023
Apply Online Start Date 16 October 2023
Apply Online End Date 05 November 2023

Army AFMS Medical Officer Vacancy Eligibility Criteria

इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2023 के 650 पदों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है. इस भर्ती के लिए वह अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते है जिन्होने संबंधित क्षेत्र में एमबीबीएस या पीजी डिग्री कंप्लीट की हो वह अभियार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. इस भर्ती के लिए क्वालिफिकेशन की सारी जानकारी अधिसूचना से प्राप्त कर सकते है. और इसमें आवेदन करने वाले अभियार्थी की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की बात की जाए तो इसमें सभी अभ्यर्थियों से Rs.200/- रुपए आवेदन शुल्क लिया जाएगा.

Army AFMS Medical Officer Recruitment 2023 Educational Qualifications

इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो इसमें आवेदन करने वाला अभियार्थी जिसने संबंधित क्षेत्र में एमबीबीएस या पीजी डिग्री कंप्लीट की हो वह. शैक्षणिक योग्यता के लिए सारी जानकारी आप आधिकारिक अधिसूचना से प्राप्त कर सकते हो अभियार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते है.

Army AFMS Medical Officer Recruitment 2023 Application Fee

इस इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क की बात की जाए तो इसमें इसमें सभी अभ्यर्थियों से Rs.200/- रुपए आवेदन शुल्क लिया जाएगा.

Army AFMS Medical Officer Recruitment 2023 Age Limit

इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो इसमें सभी वर्ग के अभ्यर्थियों की आयु सीमा अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है. इस भर्ती के लिए आयु की गणना दिनांक 31 दिसंबर 2023 को आधार मानकर की जाएगी. इंडियन आर्मी की भर्ती भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार Official Notification को जरूर पढ़े.

  • Maximum Age: 35 Years

Army AFMS Medical Officer Recruitment Selection Process

इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों का चयन आवेदन फॉर्म की स्क्रूटनी, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा.

  • Scrutiny of Applications
  • Interview
  • Document Verification
  • Medical Examination

Apply Online for Army AFMS Medical Officer Recruitment 2023

इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे किया जाए, इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है. Army AFMS Medical Officer Recruitment 2023 भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का पूरा प्रोसेस और आवेदन करने का अप्लाई लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है. जिसको फॉलो करके इस भर्ती के लिए अभियार्थी Online आवेदन कर सकते हैं आवेदन से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Detailed Advertisement) को जरूर देख लें.

  • इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आवेदक को आर्म्ड फोर्स मेडिकल सर्विस (AFMC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
  • इसके बाद आर्म्ड फोर्स मेडिकल सर्विस (AFMC) की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करने के बाद आपको Home पेज पर Recruitment के सेक्शन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपको Army AFMS Medical Officer Recruitment 2023 के Advertisement के लिंक पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद आपको आर्म्ड फोर्स मेडिकल सर्विस (AFMC) द्वारा जारी इस मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Detailed Advertisement) को ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ लेना है.
  • फिर अभ्यर्थी को Apply Online पर क्लिक करना है। इसके बाद अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई जानकारी को भरना है और आवश्यक डाक्यूमेंट्स, फोटो एवं सिग्नेचर को अपलोड करना हैं.

Army AFMS Medical Officer Vacancy 2023 Important Links

Apply OnlineApply Now
Official NotificationDownload Now
Official WebsiteClick Here
Join WhatsApp Group ChannelJoin Now
Join Telegram GroupJoin Now
sikshazone websiteClick Here

सरकारी नौकरी: UKPSC Junior Engineer Recruitment 2023 उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर के 1097 पदों पर भर्ती, सरकारी नौकरी

Army AFMS Medical Officer Recruitment 2023 के आवेदन की लास्ट डेट क्या है?

इंडियन आर्मी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 05 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है.

Army AFMS Medical Officer Recruitment 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का पूरा प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक उपर दिया गया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top